शिलाजीत को  भारतीय  आयुर्वेदिक  चिकित्सा  पद्धति  में  सबसे  महत्वपूर्ण  पदार्थों  में  से  एक  माना  जाता  है। यह लंबी उम्र और कई अन्य बीमारियों के लिए हजारों वर्षों से उपयोग किया जा रहा है। शिलाजीत एक मोटा, काले-भूरे रंग का खनिज तारकोल है, जो हिमालय पर्वतों में दरारें से गर्मियों में तापमान बढ़ने पर बाहर निकल जाता  है। शिलाजीत सदियों पुराने, विघटित पौधों से बना है जो कि विटामिन, खनिज और अन्य पोषक तत्वों का शक्तिशाली स्रोत हैं। यह एक शक्तिशाली अनुकूलन है, जो सभी प्रकार के मानसिक और शारीरिक तनाव से बचाव में मदद करता है।

टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाएं

टेस्टोस्टीरॉन पुरुषों में पाया जाने वाला सेक्स हार्मोन है। लेकिन कुछ पुरुषों में इस हार्मोन का स्तर काफी कम होता है। इसकी वजह से सेक्स की इच्छा में कमी, बाल झड़ना, थकान और मोटापा बढ़ने लगता है। पैंतालिस से पचपन साल की उम्र के कुछ पुरूषों पर एक स्टडी की गई जिसमें आधे पुरुषों को प्लेसिबो दवा और आधे को दिन में दो बार 250 मिलीग्राम शिलाजीत की खुराक दी गई। स्टडी में पाया गया कि लगभग तीन महिने में शिलाजीत की खुराक लेने वाले पुरुषों के टेस्टोस्टीरॉन का लेवल बढ़ चुका था।

बांझपन दूर करता है

पुरुषों में शिलाजीत बांझपन की समस्या को दूर करने में काफी उपयोगी साबित होता है। बांझपन की समस्या से ग्रस्त 60 पुरुषों पर एक स्टडी की गई, जिसमें उन्हें तीन महीनों तक भोजन के बाद दिन में दो बार शिलाजीत की खुराक दी गई। तीन महीने बाद स्टडी में शामिल साठ प्रतिशत पुरुषों के स्पर्म में वृद्धि हो गई।

हार्मोन और इम्यून सिस्टम को नियंत्रित करता है

शिलाजीत का एक और महत्वपूर्ण कार्य यह है कि यह विभिन्न शरीर प्रणालियों को नियंत्रित करता है, जैसे कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली और हार्मोन का संतुलन।

yesशिलाजीत शक्तिशाली प्रतिरक्षा प्रणाली बूस्टर के रूप में कार्य करता है।

yesलाभ थकान दूर करें और तनाव को दूर करता है।

yesयौवन को बनाए रखता है और प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है।

हमारे प्रयोगशाला तकनीशियन ने शिलाजीत का उपयोग सरल करने के लिए एक्टिव पार्ट (extract) के रूप में रूपांतरित किया है जिसे इसका फायदा जल्दी से मिल सके और उपयोग करने में सरल रहे इसी वजह से कैप्सूल में रूपांतरित किया है जिसे आसानी से आप उपयोग कर सके।

शिलाजीत कैप्सूल लेने के लिए यहाँ आवेदन (Inquiry) करे।